World Food safety day 2020: जानिए, भोजन को सुरक्षित रखने के उपाए

86

Fast Footer || गत वर्षों से खान पान की अशुद्धता काफी बढ़ चुकी है। लगभग हर खाद्य पदार्थ दूषित अथवा मिलावटी होता जा रहा है। खाद्य सुरक्षा चिंता का एक प्रमुख कारण बन गई है इसका मुख्य कारण दूषित भोजन की खपत का बड़े पैमाने पर बढ़ जाना भी है। खाद्य की सुरक्षा के संकल्प के साथ “विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस” (World Food safety day) हर साल 7 जून को मनाया जाता है, एक ऐसा दिन जो लोगों को रोग मुक्त जीवन जीने के लिए सुरक्षित और स्वस्थ भोजन की आवश्यकता की याद दिलाता है।

World Food safety day पर खाद्य के प्रति जागरूकता को बढ़ावा देने का अवसर

यह दिन हमारे खाद्य आपूर्ति को सुरक्षित रखने के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देने का भी अवसर है। WHO और FSSAI जैसे दुनिया भर में भोजन और स्वास्थ्य प्रणाली में सुधार के लिए समर्पित संगठनों ने आपके भोजन को सुरक्षित रखने और संदूषण से दूर रखने में आपकी मदद करने के लिए कुछ मूल्यवान टिप्स साझा किए हैं।

world-food-safety-day-2020
world-food-safety-day/2020

World Food safety day पर Twitter पर पौष्टिक महत्वता पर जोर

आज twitter पर सुरक्षित और पौष्टिक भोजन के सेवन पर कई विचार और उपाए ट्रेंड हो रहे हैं, “विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस” की बधाइयों के साथ ही स्वास्थ्य सेवा को सक्षम करने और प्रदूषित खाने से बचने के लिए सोशल मीडिया पर खासी जागरूकता दिख रही है।

कोरोना महामारी के कारण भी खाद्य सुरक्षा को लेकर अतिरिक्त चिंताएं बढीं

कोरोनोवायरस महामारी के कारण पिछले कुछ महीनों में खाद्य सुरक्षा को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं, जिससे लोगों को स्थानीय बाजार से ऑनलाइन भोजन और यहां तक ​​कि पैकेट खरीदने की आशंका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *