Market : Profit सेंसेक्स ने छलांग लगाई 600 pts, निफ्टी 10,300 से ऊपर; इंडसइंड बैंक 7% बढ़ा, आरआईएल शेयर 52-सप्ताह के उच्च स्तर पर

87

Fast Footer|| Stock Market: सेंसेक्स, निफ्टी, शेयर की कीमतें  घरेलू इक्विटी बाजार के बेंचमार्क बीएसई सेंसेक्स और निफ्टी 50 सकारात्मक वैश्विक संकेतों के आधार पर सोमवार को लगभग 2 प्रतिशत अधिक कारोबार कर रहे हैं। बीएसई सेंसेक्स 629 अंक या 1.84 प्रतिशत उछलकर 34,916 पर कारोबार कर रहा था, जबकि निफ्टी 50 इंडेक्स 180 अंक या 1.78 प्रतिशत बढ़कर 10,322 पर शासन करने के लिए था।

सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 27 शेयरों में सकारात्मक कारोबार हुआ। बैंक के प्रमोटरों द्वारा द्वितीयक बाजार से बैंक के शेयर हासिल करने की घोषणा के बाद इंडसइंड बैंक सेंसेक्स में शीर्ष पर पहुंच गया।

Market: रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के Jio में मजबूती

रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के शेयरों ने Jio प्लेटफॉर्म में अबू धाबी इनवेस्टमेंट एडवाइजर्स (ADIA) द्वारा निवेश की घोषणा पर सोमवार को लगातार दूसरे सत्र के लिए 52 सप्ताह के उच्च स्तर पर एक नए सप्ताह में 1,624 रुपये पर कब्जा कर लिया। सेंसेक्स के अन्य लाभार्थियों में टाइटन कंपनी, एक्सिस बैंक, बजाज फाइनेंस स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) और ओएनजीसी थे।

Market: सन फार्मा, भारती एयरटेल और हिंदुस्तान यूनिलीवर सेंसेक्स में गिरावट

दूसरी तरफ, सन फार्मा, भारती एयरटेल और हिंदुस्तान यूनिलीवर (एचयूएल) केवल सेंसेक्स में गिरावट आई। निफ्टी फार्मा को छोड़कर सभी सेक्टोरल इंडेक्स बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे। निफ्टी बैंक इंडसइंड बैंक, आरबीएल बैंक, एक्सिस बैंक और बंधन बैंक में बढ़त के साथ कारोबार कर रहा था। जबकि निफ्टी फार्मा, पिरामल एंटरप्राइजेज, बायोकॉन, सन फार्मा और ग्लेनमार्क में कमजोरी के कारण व्यापार में फिसल गया।

पिछले सात हफ्तों में अपनी सातवीं डील करते हुए, रिलायंस जियो ने रविवार को कहा कि अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी (ADIA) की एक सहायक कंपनी Jio प्लेटफार्मों में 1.16% इक्विटी हिस्सेदारी के लिए 5,683.50 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। लेन-देन का मूल्य Jio प्लेटफ़ॉर्म 4.91 लाख करोड़ रुपये के इक्विटी मूल्य और 5.16 लाख करोड़ रुपये के उद्यम मूल्य पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *