Bye Bye Saroj Khan : दिग्गज कोरियोग्राफर 71 की उम्र में हुई रुखसत : Death

87

Fast Footer || दिग्गज बॉलीवुड कोरियोग्राफर Saroj Khan का आज शुक्रवार सुबह मुंबई के एक अस्पताल में हृदय गति रुकने से निधन हो गया, उनकी बेटी ने उनकी मृत्यु की पुष्टि की है। वह 71 वर्ष की थीं।

Saroj Khan की गुरुवार रात को आईसीयू में हालत बिगड़ गई। उन्होंने शुक्रवार को सुबह करीब 2.30 बजे अंतिम सांस ली।

Saroj Khan की कोरोना रिपोट नेगेटिव

सरोज खान के भतीजे मनीष जगवानी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, “अस्पताल में लगभग 2.30 बजे कार्डियक अरेस्ट के कारण उनका निधन हो गया।”

20 जून को सांस लेने में तकलीफ के कारण बांद्रा के गुरु नानक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके अस्पताल में भर्ती होने के बाद, सरोज खान पर अनिवार्य कोविद -19 परीक्षण किया गया, जो नकारात्मक हो गया।

Saroj Khan को अंतिम विदाई

24 जून को, सरोज खान के परिवार के करीबी सूत्र ने कहा कि कोरियोग्राफर बेहतर काम कर रहा है और जल्द ही उसे छुट्टी दे दी जाएगी। सूत्र ने कहा, “वह निगरानी में है लेकिन ठीक कर रही है। वह बहुत बेहतर है। उसे जल्द ही छुट्टी दे दी जाएगी।” परन्तु आज मध्यरात्रि के बाद शुक्रवार 2.30 बजे उन्होंने अंतिम साँस के साथ दुनिया से विदा ले ली।

सरोज खान का अंतिम संस्कार शुक्रवार को मलाड के मालवणी में किया जाएगा।

बॉलीवुड की दमदार शख्सियत का सफर समाप्त

चार दशक से अधिक के करियर में, सरोज खान को 2,000 से अधिक गीतों को कोरियोग्राफ करने का श्रेय दिया जाता है।

तीन बार के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता ने कुछ सबसे यादगार ट्रैक्स के लिए कोरियोग्राफ किया है, जिसमें संजय लीला भंसाली की देवदास से डोला रे डोला, माधुरी दीक्षित-स्टारर फिल्म तेजाब और ये इश्क है से 2007 में जब वी मेट के गीत शामिल हैं।

उन्होंने आखिरी बार तबाह होगयी के लिए कोरियोग्राफ किया, जिसमें 2019 में फिल्म निर्माता करण जौहर के प्रोडक्शन में माधुरी ने शुरू की थी।

Saroj Khan का सफ़र जाने एक क्लिक से 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *